पण्डित प्रदीप मिश्रा के साथ लाईव प्रसारण में घरों ओर मन्दिरो में भक्तो ने की पार्थिव शिवलिंग की पूजा और व्रत…. भक्ति ओर आस्था का अटूट विश्वास…. श्रावण मास की शिवरात्रि के पूजन का विशेष महत्व ,पण्डित मिश्रा के उपाय अपना रहे लोग जग रहा धर्म का अलख…..

पेटलावद से मनोज पुरोहित / हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद | इन दिनो श्रावण का पवित्र मास चल रहा है और श्रावन मास में भगवान शिव की आराधना उनके भक्तों के द्वारा नाना प्रकार से की जा रही है और भगवान भोलेनाथ को अपने श्रद्धा और भक्ति का अर्ध्य अर्पित किया जा रहा है ।

*पण्डित मिश्रा के उपायों को अपना रहे भक्तगण*

सीहोर के प्रसिद्ध कुंबडेश्वर धाम के प्रसिद्ध संत पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से जहां इन दिनों इंदौर में शिव महापुराण की कथा का आयोजन किया जा रहा है।वही पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा करी जा रही कथा और विभिन्न उपायों को घरों घर महिलाओं, पुरुषों ,बच्चों के द्वारा अपनाया जा रहा है। पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को सुनकर के लोगों में धर्म का अलख विशेष रूप से जागा है जिसके चलते मंदिरों और शिवालयों में भक्तों की काफी भीड़ देखी जा रही है। पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा बताए गए उपायों को आमजन विशेष रूप से अपना रहे है।

*शिवरात्रि पर विशेष पूजन का महत्व*

वही पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा सावन मास में तेरस को महाशिवरात्रि के दिन विशेष पूजन अर्चन करने का महत्व बताया गया था ।जिसके चलते 26 जुलाई मंगलवार को तेरस के दिन महाशिवरात्रि होने से मंगलवार शाम को पार्थिव शिवलिंग की पूजन अर्चन नगर के अधिकांश घरो में भक्तो ने किया।

*लाइव प्रसारण पर की पूजन*

मंगलवार को सावन मास की तेरस तिथि होने से इसे शिवरात्रि के रूप मे मनाने ओर पार्थिव शिवलिंग के निर्माण ओर विधि विधान से पूजन अर्चन को शाम 07 बजे से आस्था चैनल पर लाईव दिखाया जिसको देखते हुए नगर के कई घरों ओर मन्दिरो में भक्तो ने लाईव प्रसारण में बताये अनुसार पूजन किया ओर आरती उतारकर प्रसादी वितरण किया । इसके बाद बने हुए शिवलिंग को नदी में विसर्जित भी किया गया।

*पहले से भक्तो ने कर रखी थी तैयारी*

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को होने वाले इस पार्टी शिवलिंग पूजन और तेरस महाशिवरात्रि को लेकर प्रतिदिन पंडित मिश्रा की कथा में भक्तों को सूचना दी जा रही थी जिसके चलते लोग इस पूजन को लेकर पहले से तैयारी करके बैठे हुए थे और सारी पूजन सामग्री एकत्रित करने के उपरांत विधि विधान से लाइव टेलीकास्ट में बताए अनुसार भक्तों ने अपने घर पर पूजन अर्चन की। इससे पंडित मिश्रा मैं लाइव प्रसारण के साथ पूजन अर्चन करने का एक नया कीर्तिमान भी स्थापित किया है और भक्तों को धर्म मार्ग से जोड़ रहे हैं।

 

Add a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!