सड़क दुर्दशा पर भारी पड़ी आस्था….. नदी में घुटनो तक भरे पानी को पार कर फूटा मन्दिर पहुँचे कावड़ियों ने जलाभिषेक किया….

 

Samachar 20 news:-पेटलावद में ऐतिहासिक पौराणिक महत्व वाले फूटा मन्दिर में इन दिनों भोले के भक्तो का तांता लगा हुआ है। लेकिन यहां तक पहुँचने वाले मार्ग खस्ताहाल होने के कारण श्रद्धालुओ को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद आज निकली कावड़ यात्रा में सैकडो कावड़ियों ने इस मार्ग से यात्रा निकाली। नदी में घुटनो तक पानी भरा होने के बावजूद कावड़ियों ने उसे पार करते हुए उत्साह दिखाया।

जानकारी के अनुसार सावन मास में इन दिनों अंचल के शिवालयों में भीड़ उमड़ रही है। पेटलावद के राजापुरा में स्थित
तेजाजी मंदिर नर्मदेश्वर महादेव से फूटा मंदिर तक कावड़ यात्रा धर्म रक्षा समिति के तत्वधान में निकाली गई।
ढोल ढमाके के साथ शुरू हुई इस यात्रा में बच्चों ने बोल बम के जयकारे लगाते हुए बड़े उत्साह से भाग लिया। नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई यह कावड़ यात्रा तेजाजी मन्दिर के निकट पम्पावती नदी को पार करती हुई फूटा मन्दिर पहुची।

परेशानी के बावजूद जोश दिखाया
————-
इस कावड़ यात्रा में क्या बच्चे क्या बड़े शामिल हुए। मार्ग के खस्ताहाल के कारण एवं नदी में पानी होने के चलते धर्म रक्षा समिति के सदस्यों ने पुरी सावधानी बरतते हुए इन कावड़ियों को अपनी देखरेख में मन्दिर तक ले गये। इन सब मे इतना जोश दिखा की पानी के बीच भी बोल बम के जयघोष से इलाका गूँजता रहा।

प्रसादी का वितरण भी हुआ
————
कावड़ यात्रा ने फूटा मन्दिर पर पहुँच कर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक भी किया। बाद में यहा पर जिला बौद्धिक प्रमुख शुभम पंवार ने बौद्धिक भी दिया। महाआरती के पश्चात प्रसादी का वितरण भी किया गया।

 

Add a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!